एक छोटा सा तिल बताता है कि आपका पार्टनर वफादार होगा या नहीं

“बड़ी मुश्किल बाबा बड़ी मुश्किल, गोरे-गोरे गालों पे हैं काला-काला तिल।”

ऐसी कई हसीनाएं हैं, जिनके चेहरे का तिल उन्हें और भी हसीन बना देता है। मगर ये तिल सिर्फ सुंदरता तक ही सीमित नहीं होते हैं।ये कई मायनों में एक व्यक्ति को परिभाषित भी करते हैं।

भारतीय ज्योतिष विज्ञान के अनुसार तिल व अन्य निशानों का निर्माण महिला की कोख में भ्रूण विकसित होने के दौरान ही होता है। उम्र बढ़ने के साथ ये तिल दिखना शुरू होते हैं।

जानकारी के लिए बता दूं कि ‘तिलों’ का बकायदा अध्ययन भी किया जाता है। इसमें इनके रंग, आकार, शरीर पर उनका स्थान आदि बिंदुओं पर ध्यान दिया जाता है। एक तिल किसी भी व्यक्ति के व्यवहार, व्यक्तित्व, किस्मत, जिंदगी, स्वास्थ्य, एवं शादी आदि के बारे में बहुत कुछ कहता है।

शादी की बात की जाए तो यह किसी भी व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा होता है। शादी के लिए लड़का/लड़की ढूंढते वक्त मन में कई तरह के सवाल आते हैं। जिनमें एक अहम सवाल यह भी होता है कि हमारा पार्टनर विश्वसनीय होगा या नहीं?

वैसे तो इस सवाल के जवाब ढूंढने के कई तरीके हैं। परंतु आपके शरीर पर मौजूद तिल भी इस बारे में बहुत कुछ कहते हैं।

तो आइए पता करते हैं, आपका पार्टनर वफादार होगा या नहीं।

विश्वास है जरुरी

विश्वास है जरुरी

पति-पत्नी का रिश्ता उम्रभर का रिश्ता होता है। आपको अपनी पूरी जिंदगी जिस व्यक्ति के साथ बसर करना है। उसका वफादार होना बेहद जरुरी है। रिश्ते में यदि वफा हो तो मोहब्बत खुद ब खुद ही पैदा हो जाती है। मगर एक भी पार्टनर धोखेबाज निकले तो पूरा रिश्ता ही खत्म हो जाता है।

Posted in Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *